एवेंजर्स एंडगेम के ख़ौफ़ से बॉलीवुड ने नही की आज कोई फ़िल्म रिलीज!

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर जहां बड़े सितारों की बिग बजट फिल्में पिट रही हैं. वहीं इस हफ्ते सिनेमाघरों में हॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर सीरीज एवेंजर्स एंडगेम रिलीज हुई है. मार्वल की सुपरहीरो मूवी का भारतीय दर्शकों के बीच भी जबरदस्त क्रेज है. भारत में ये फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई है. दर्शकों के उत्साह को भांपते हुए मेकर्स ने एवेंजर्स एंडगेम को ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया है.
लग यही रहा है कि एंडगेम की रिलीज से बॉलीवुड फिल्ममेकर्स डरे हुए हैं, इसका सबसे बड़ा सबूत इस शुक्रवार किसी बड़ी बॉलीवुड फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं होना माना जा सकता है. भारत में एवेंजर्स एंडगेम को बॉक्स ऑफिस पर साफ़ मैदान मिला है. फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिए ये बड़ी सौगात है.
वैसे बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की कमाई के लिहाज से मार्च तक काफी अच्छा रहा, लेकिन अप्रैल के महीने में अब तक बॉक्स ऑफिस की कमाई सुस्त ही है. कोई भी फिल्म कमाई के लिहाज से ताबड़तोड़ कलेक्शन नहीं निकाल पाई है. 17 अप्रैल को रिलीज हुई करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म कलंक भी औंधे मुंह गिरी. फिल्म को सिनेमाघरों में दर्शक ही नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में कलंक के बाद रिलीज हो रही एंडगेम को लोगों ने प्राथमिकता दी है.
एवेंजर्स की फिल्मों की लोकप्रियता को देखते हुए इस बॉक्स ऑफिस पर कोई हिंदी फिल्म भिड़ंत के लिए आगे नहीं आई.
जबकि अगले हफ्ते यानी 3 मई को भी सनी देओल और करण कपाड़िया स्टारर फिल्म ब्लैंक रिलीज होगी. मध्यम बजट की इस फिल्म को लेकर भी कोई खास बज नहीं है. ब्लैंक कहीं से भी एवेंजर्स के सामने मुकाबले में नजर नहीं आती. फिर दूसरे हफ्ते यानि 10 मई को रिलीज होगी करण जौहर की मचअवेटेड फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2. इस बीच दो हफ्तों के अंतराल में एवेंजर्स को भारतीय मार्केट में शानदार कमाई का मौका मिलेगा.यह भी मानने में हर्ज नहीं कि एवेंजर्स से क्लैश को नजरअंदाज करने के लिए ही करण जौहर ने SOTY2 को दो हफ्ते बाद रिलीज करने का फैसला लिया. इससे पहले भी करण जौहर ने कलंक की रिलीज डेट दो दिन पहले कर ली थी. ताकि कलंक को बॉक्स ऑफिस पर 5 दिन के लंबे वीकेंड और 9 दिन का वक्त मिल जाए. और एवेंजर्स की रिलीज से होने नुकसान की स्थिति न बने. लेकिन कलंक तो फ्लॉप हो गई है.
अब बॉक्स ऑफिस पर आने वाले हफ्तों में एवेंजर्स का ही दबदबा रहने वाला है. ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय में एंडगेम भारत में पहले दिन की कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है.

x

Check Also

शराब के नशे में चलाई बस,ड्राईवर सहित 4 यात्रियों की गई जान।

पौड़ी(एटम बम)बैजरो से कोटद्वार जा रही बस रीठा खाल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।दुर्घटना में चार की मौत बीस ...