राजस्थान के डिप्टी CM सचिन पायलट की लव बेमिसाल लव लाइफ

राजस्थान कांग्रेस के युवा चेहरे और भविष्य सचिन पायलट अब राजस्थान के डिप्टी सीएम बन चुके हैं. सलीके की राजनीति करने वाले राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट की जिंदगी भी फिल्मों जैसी ही है. विदेश में पढ़ाई वहां पर प्यार और फिर डिप्टी सीएम तक का सफर काफी खूबसूरत रहा. फिलहाल, सचिन पायलट की लव लाइफ काफी चर्चा में हैं. लोग सचिन पायलट की पत्नी सारा के बारे में जानना चाहते हैं. क्योंकि दोनों की लव स्टोरी काफी खास और रोचक थी. आइए जानते हैं इसके बारे में

फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं सारा

सचिन पायलट की लव स्टोरी फिल्मी जैसी है. हिंदू सचिन को कश्मीरी मुस्लिम सारा से विदेश में प्यार हुआ. यह लड़की कोई और नहीं बल्कि जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी सारा अब्‍दुल्‍ला हैं. दोनों के रिश्ते को फारूक और उमर की इजाजत नहीं थी. लेकिन बाद में सबकुछ ठीक हो गया. कट्टरपंथियों के विरोध के बावजूद सचिन और सारा ने 15 जनवरी 2004 में एक सादे समारोह में शादी की थी.

सचिन-सारा का प्यार है बेहद खास

शादी के कुछ ही महीनों बाद दोनों ने इंटरव्यू देकर अपने प्यार के रोचक किस्से को दुनिया के सामने रखा. सचिन और सारा दोनों के परिवार राजनीति से जुड़े थे और दोनों के बीच दोस्ताना संबंध थे. सचिन और सारा बचपन से एक दूसरे को जानते थे, लेकिन ये प्यार शुरू हुआ लंदन में एक फंक्शन में मिलने के बाद. सचिन जब अपनी पढ़ाई पूरी कर लंदन से वापस आए तो दोनों के बीच लगातार बातचीत होने लगी और दोनों ने शादी का फैसला किया. परिवारवालों की इजाजत नहीं मिली, तो सारा अपना घर छोड़कर सचिन के पास आ गई. समय गुजरता गया, बाद में फारूक ने भी इस रिश्ते को अपना लिया.सारा पायलट सोशल वर्कर और ट्रेंड योगा इंस्ट्रक्टर हैं. सारा और सचिन के दो बेटे हैं वीहान और आरान.