कॉर्बेट टाईगर रिजर्व पर कांग्रेस का प्रदर्शन।

रामनगर(नैनीताल)कॉर्बेट नेशनल पार्क में पर्यटन रोजगार के मुद्दे पर आज कांग्रेस ने पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।रानीखेत रोड पार्टी दफ्तर से जुलूस निकालकर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व पर पहुंचे कांग्रेसियों ने कॉर्बेट प्रशासन और सरकार पर पर्यटन कारोबारियों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की।
हाल ही में हाईकोर्ट द्वारा कॉर्बेट और सीतावनी में जिप्सियों की संख्या कम किये जाने और नाईट स्टे बन्द किये जाने पर पर्यटन कारोबार से जुड़े लोग चिंतित है।कांग्रेस के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत ने इस मुद्दे पर कॉर्बेट नेशनल पार्क के अधिकारियों और प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया है।उन्होंने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर जनता का पक्ष कोर्ट में नही रख पाई है।उन्होंने कहा कि सरकार की कमी के चलते ही आज पर्यटन रोजगार के अवसर खत्म हो रहे है।श्री रावत ने कहा कि एक तरफ दुनिया पर्यटन रोजगार को बढ़ावा देने का काम कर रही है लेकिन प्रदेश सरकार पर्यटन कारोबार को बढ़ावा देने के बजाय जो है उसे भी खत्म करने पर तुली है।
हाईकोर्ट में तैनात सरकार के वकीलों को भी रावत ने आड़े हाथ लिया है।उन्होंने कहा कि सरकार अपने जिन वकीलों पर मोटा पैसा खर्च करती है,वो पैसा जनता की जेब से ही जाता है।आखिर सरकार के वकील कोर्ट में कर क्या रहे है?
श्री रावत ने इस मुद्दे पर कॉर्बेट पार्क के अधिकारियों को भी आड़े हाथ लिया।उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट ने जिप्सी सफारी घटाकर कम कर दी है तो वह दूसरा विकल्प तैयार क्यों नही करते?क्यों नही वैकल्पिक रोजगार की व्यवस्था तैयार नही करते?श्री रावत ने कहा कि कॉर्बेट के अधिकारी बंगले गाड़ियों में रह रहे है उनको आम आदमी की परेशानी से कोई मतलब नही।
श्री रावत ने अधिकारियों को चेताया कि वे जनता के प्रति अपना रवय्या ठीक रखे।उन्होंने सवाल किया कि क्या कॉर्बेट के अधिकारी यहाँ भी आसाम जैसे उग्रवाद जैसा माहौल बनाना चाहते है?
श्री रावत ने कहा कि यहां जंगल हमारे बुजुर्गों ने अधिकारियों की ऐशगाह के लिए नही बनाये है।उन्होंने कहा कि जब तक कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता जिंदा है तब तक अधिकारियों की यह तानाशाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

x

Check Also

रामनगर में इन दो स्टोन क्रेशरों के निर्माण पर NGT ने लगाई रोक

रामनगर(नैनीताल)एनजीटी ने ग्राम सक्खनपुर में निर्माणाधीन दो स्टोन क्रशर के निर्माण पर रोक लगा दी है।राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने ग्राम ...