17 जून से नैनीताल बन्द का ऐलान,जानिए क्यों

नैनीताल 17 जून से बंद होने जा रहा है।अपने खूबसूरत टूरिस्ट पैलेस के लिए दुनिया भर में मशहूर इस सरोवर नगरी में आने वाली 17 तारीख को रहने के लिए न होटल के कमरे मिलेंगे न ही खाने के लिए भोजन।नैनीताल की झील में नाव का मजा भी नही ले सकेंगे,न ही घुड़सवारी कर पाएंगे।हर तरह पर्यटन गतिविधि उस दिन बन्द रहेगी।
नैनीताल में पर्यटन कारोबार से जुड़े सभी लोगो ने नागरिक एकता मंच के बैनर तले 17 जून से हड़ताल में जाने का एलान किया है।जिला प्रशासन के रवैये से गुस्साए पर्यटन कारोबारियों ने नैनीताल बन्द का एलान किया है।
पर्यटन कारोबारी नैनीताल में पर्यटको के प्रवेश से रोके जाने से खफा है।आपको बता दे कि पर्यटन सीजन के चलते नैनीताल की ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई हुई है।बीते दिनों एक जज साहब के जाम में फंसने से ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से जवाब तलब कर दिया और उन पर अवमानना का केस चलाने की चेतावनी दे दी।
कोर्ट के कड़े रूख के बाद जिला प्रशासन ने बीते मंगलवार से नैनीताल में निजी वाहनों से आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी।पुलिस वीआईपी पर्यटको को प्रवेश दे रही है लेकिन जो दूर-दूर से आम पर्यटक आ रहे है उनको नैनीताल में पार्किंग फुल है बताकर प्रवेश नही दिया जा रहा है।
पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि जिला प्रशासन के इस कार्यवाही से गलत मैसेज जा रहा है और पर्यटन कारोबार बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

जिला प्रशासन और कारोबारियों के बीच कोई सकारात्मक वार्ता नही हुई तो 17 जून से नैनीताल बन्द होगा।

x

Check Also

नशे के धंधों के खिलाफ गांव वालों की पंचायत।

रामनगर(नैनीताल)नशे के धंधे से बुरी तरह प्रभावित जस्सागाँजा,गोबरा,चैनपुरी और मड़ैया गांव के लोगों ने आज एक महापंचायत की है।जिसकी अध्यक्षता ...