हुंडई की कारें जून से होंगी महँगी,ये है वजह

हुंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) ने का कहना है कि बढ़ती इनपुट लागतों के कारण वह जून से अपने सभी वाहनों की 2 फीसदी कीमतें बढ़ा देगी. कंपनी का कहना है कि वह नई लॉन्च की गई एसयूवी क्रेटा को छोड़कर सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ा देगा. वर्तमान में हुंडई मोटर इंडिया की एंट्री लेवल छोटी कार ईऑन की कीमत 3.3 लाख रुपये से शुरू होती है. जबकि प्रीमियम एसयूवी टक्सन की कीमत 25.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है.

एक रिपोर्ट के अनुसार एचएमआईएल के निदेशक-सेल्स एंड मार्केटिंग राकेश श्रीवास्तव ने कीमतों में बढ़ोतरी पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम कमोडिटी कीमतों में वृद्धि, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ माल ढुलाई और कस्टम ड्यूटी में वृद्धि के साथ इनपुट लागत में वृद्धि का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा, अब हम जून 2018 से 2 प्रतिशत तक कीमतें बढ़ाने के लिए मजबूर हैं.

हालांकि कंपनी ने कहा कि बढ़ी हुई कीमत एसयूवी क्रेटा के नए लॉन्च 2018 संस्करण पर लागू नहीं होगी. कपंनी ने क्रेटा को 9.44 लाख रुपये से 15.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच लॉन्च किया है.

सयूवी के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 9.43 लाख रुपये और 13.5 9 लाख रुपये है, जबकि डीजल ट्रिम 9.99 लाख रुपये और 15.03 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है. क्रेटा के इन नए संस्करण में कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं. इनमें सुविधाओं जैसे इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6-वे पावर ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जर शामिल हैं.

 

x

Check Also

रामनगर में इन दो स्टोन क्रेशरों के निर्माण पर NGT ने लगाई रोक

रामनगर(नैनीताल)एनजीटी ने ग्राम सक्खनपुर में निर्माणाधीन दो स्टोन क्रशर के निर्माण पर रोक लगा दी है।राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने ग्राम ...