महाराष्ट्र के पूर्व ATS प्रमुख हिमांशु राय ने रिवॉल्वर से खुद को गोली

महाराष्ट्र के पूर्व ATS  प्रमुख हिमांशु राय ने खुदकुशी कर ली । उनकी पहचान एक सख्त अफसर की थी। वे लंबे वक्त से ब्लड कैंसर से पीड़ित थे। शुक्रवार सुबह उन्होंने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। उन्होंने आईपीएल फिक्सिंग, आतंकवादी, दाऊद की संपत्ति से जुड़े केस की जांच की थी।घटना के वक्त उनके घर पर उनके अलावा उनकी पत्नी थी। उन्हें तुरंत बॉम्बे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।हिमांशु राय ने 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग केस की जांच की थी। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के खुलासे के बाद राजस्थान रॉयल्स के श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण की गिरफ्तारी हुई थी। जिसमें मशहूर एक्टर दारा सिहं के बेटे विंदू दारा सिंह को गिरफ्तार किया गया था। हिमांशु ने चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक और पूर्व बीसीसीआई चीफ एन.श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन से भी पूछताछ की थी। मयप्पन पर भी दोष साबित हुआ था ।

उन्हें कैंसर था और उनकी बीमारी फैलती ही जा रही थी, जिसकी वजह से वो पूरी तरह डिप्रेशन में चले गए थे और उनकी महाराष्ट्र पुलिस में एडीजी रैंक की पोस्ट थी। हिमांशु 1988 बैच के आईपीएस अफसर थे। वे महाराष्ट्र पुलिस में एडीजी (एस्टेबलिशमेंट) के पद पर थे। वे महाराष्ट्र एटीएस के चीफ भी रहे।

x

Check Also

रामनगर में इन दो स्टोन क्रेशरों के निर्माण पर NGT ने लगाई रोक

रामनगर(नैनीताल)एनजीटी ने ग्राम सक्खनपुर में निर्माणाधीन दो स्टोन क्रशर के निर्माण पर रोक लगा दी है।राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने ग्राम ...